Dr. Aggarwal’s Eye Hospital inaugurates eye care facility in Chembur in the presence of Shankar Mahadevan

शंकर महादेवन की उपस्थिति में डॉ. अग्रवाल्स आई हॉस्पिटल ने चेंबूर में नेत्र देखभाल सुविधा का किया उद्घाटन

  • कंपनी महाराष्ट्र में अब 20 नेत्र अस्पतालों को संचालित कर रही है और मुम्बई में उनका दसवां अस्पताल खुला है।

• अगले 12-18 महीनों में मुंबई और पुणे में 10 और केंद्रों की स्थापना करने के लिए 225 करोड़ रुपये का निवेश करेगी।

मुंबई। डॉ. अग्रवाल्स आई हॉस्पिटल्स ने मुंबई के चेंबूर में सिग्नेचर बिजनेस पार्क में एक अत्याधुनिक आईकेयर अस्पताल खोला है। 7,500 वर्ग मीटर में फैली इस फैसिलिटी का उद्घाटन राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता गायक और संगीतकार पद्मश्री शंकर महादेवन ने डॉ. अग्रवाल्स आई हॉस्पिटल्स के चेयरमैन डॉ. अमर अग्रवाल, डॉ. आदिल अग्रवाल (सीईओ, डॉ. अग्रवाल्स आई हॉस्पिटल्स) और डॉ. नीता ए शाह (प्रमुख- क्लिनिकल सर्विसेज, डॉ. अग्रवाल्स आई हॉस्पिटल्स, चेंबूर) की उपस्थिति में किया।
इस अवसर पर, डॉ. अग्रवाल्स आई हॉस्पिटल्स के चेयरमैन डॉ. अमर अग्रवाल ने कहा कि मुंबई में हम इस आधुनिक सुविधा का उद्घाटन कर रहे हैं, ताकि लोगों को विश्वस्तरीय नेत्र की देखभाल प्रदान की जा सके। यह शहर में हमारा दसवां अस्पताल है। हमने 2017 में पुणे में एक केंद्र के साथ महाराष्ट्र में कदम रखा था, और जल्द ही 2019 में मुंबई में अपना विस्तार किया। अब, हमारे पास राज्य में मुंबई, नासिक, पुणे और सतारा जैसे स्थानों पर 20 नेत्र देखभाल अस्पताल संचालन में हैं। यह वृद्धि केवल एक शुरुआत है, क्योंकि हमारा मानना है कि हम महाराष्ट्र में कम से कम 50 और नेत्र अस्पतालों को आसानी से समायोजित कर सकते है। अगले 12 से 18 महीनों में, हम मुंबई और पुणे में 10 और केंद्र जोड़ने के लिए 225 करोड़ रुपये का निवेश करेंगे।
डॉ. आदिल अग्रवाल (सीईओ, डॉ. अग्रवाल आई हॉस्पिटल्स) ने आगे बताया कि मुंबई में हमारी नेत्र देखभाल सेवाओं के विस्तार से पहुंच बढ़ रही है, प्रतीक्षा अवधि कम हो रही है, और क्षेत्र में सभी के लिए अत्याधुनिक तकनीक की पेशकश की जा रही है। अगले छह महीनों में, हम पूरी सेंट्रल लाइन और अगले दो वर्षों में मुंबई में पश्चिमी और हार्बर लाइनों को कवर करेंगे। हमारे मूल राज्य तमिलनाडु के बाहर, महाराष्ट्र ही वह जगह है जिसके बारे में हम सबसे ज्यादा उत्साहित हैं। हमने इस बाजार में अद्भुत वृद्धि का अनुभव किया है।


उन्होंने आगे कहा कि हमने पिछले तीन वित्तीय वर्षों में महाराष्ट्र में पांच गुण वृद्धि की है, वित्त वर्ष 2020 में 4 अस्पतालों से बढ़कर आज 20 अस्पताल हो गए हैं, और अगले 6 महीनों में 5 और अस्पताल जोड़ने की उम्मीद कर रहे हैं। हमारी लघु-से-मध्यम अवधि का विकास मुख्य रूप से मुंबई और पुणे में केंद्रित होगा। हालाँकि, महाराष्ट्र में दीर्घकालिक विस्तार के लिए, हम राज्य में 50 अस्पतालों की संख्या तक पहुँचने के अपने प्रयास में, नागपुर, औरंगाबाद, जालना, अहमदनगर, कोल्हापुर, अकोला और नांदेड़ जैसे नए बाज़ारों की खोज कर रहे हैं। इस विस्तार में ग्रीनफील्ड और ब्राउनफील्ड दोनों संस्थान शामिल होंगे।
डॉ. नीता ए. शाह (प्रमुख – क्लिनिकल सर्विसेज, डॉ. अग्रवाल्स आई हॉस्पिटल्स, चेंबूर, मुंबई) ने कहा कि चेंबूर फैसिलिटी, एक पूरी तरह से सेवा देने वाली नेत्र परीक्षण और उपचार सुविधा है, जो मरीजों को अत्याधुनिक तकनीक और तीन मॉड्यूलर ऑपरेटिंग रूम द्वारा समर्थित आठ उच्च योग्य डॉक्टरों के साथ आंखों की देखभाल करने की पूरी श्रृंखला प्रदान करती है। यह मोतियाबिंद सर्जरी, रेटिना सेवाएं, ग्लूकोमा सेवाएं, कॉर्निया सेवाएं और लेजर दृष्टि सुधार सहित सर्वोत्तम नेत्र देखभाल के लिए विश्वस्तरीय प्रक्रियाएं प्रदान करता है। उपलब्ध सुविधाओं में इन-हाउस एनेस्थीसिया सुविधा, ए स्कैन, आईओएल मास्टर, पेरीमेट्री, पचीमेट्री, टोपोग्राफी, ओसीटी, सिनॉप्टोफोर, याग लेजर, ग्रीन लेजर, कम्प्यूटरीकृत ड्राई आई चेक-अप, ऑप्टिकल और कॉन्टैक्ट लेंस, फार्मेसी और प्रयोगशाला शामिल हैं। हम मुंबई में एकमात्र ऐसे नेत्र सुविधा केंद्र हो सकते हैं, जहां सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक विशेषज्ञ डॉक्टरों की दैनिक उपलब्धता होती है।


इस साल अगस्त में डॉ. अग्रवाल हेल्थ केयर ने वैश्विक निवेशकों से 650 करोड़ रुपये जुटाए। इसके अब 150 से अधिक केंद्र हैं और इसका लक्ष्य है की अगले 3 वर्षों में इसका नेटवर्क दोगुना किया जाए। यह अपने मौजूदा बाजारों में गहरी उपस्थिति हासिल करने के अलावा महाराष्ट्र, पंजाब, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और मध्य भारत में तेज़ी से विस्तार करना चाहता है। यह अगले कुछ वर्षों में टियर 2 और टियर 3 शहरों में 100 से अधिक प्राथमिक नेत्र क्लीनिक भी स्थापित करेगा।

Leave a comment

Design a site like this with WordPress.com
Get started